2024 में गन्ने का रेट क्या होगा? देखे सभी जानकारी |@Caneup.in

मुख्यमंत्री ने गांव कानेवाला से देवधर के रास्ते में एक किशोर द्वारा नशा करने की शिकायत दर्ज करायी। इस पर मुख्यमंत्री ने पुलिस कप्तानों को तत्काल निर्देश देते हुए कहा कि जो भी इस बातचीत में शामिल होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि नशे के कारोबार में जो भी शामिल होगा, उसकी संपत्ति जल्द ही कार्रवाई में शामिल की जायेगी.

2024 में 400 रुपये प्रति क्विंटल कीमत की घोषणा

सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा गया कि हरियाणा देश में गन्ने का सबसे ज्यादा दाम ₹386 प्रति क्विंटल देने वाला राज्य बन गया है और 2024 में गन्ने का दाम ₹400 प्रति क्विंटल करने का भी ऐलान किया है.

सीएम ने किसानों को गन्ने के बारे में जानकारी दी

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि यह हमारे किसानों के लिए बहुत खुशी की बात है कि यह देश में गन्ने का सबसे ऊंचा रेट होगा. मैं आज ही घोषणा करता हूं कि अगले वर्ष यह दर बढ़ाकर ₹400 प्रति क्विंटल कर दी जायेगी.

2024 में गन्ने का रेट क्या होगा? देखे सभी जानकारी |@Caneup.in
2024 में गन्ने का रेट क्या होगा? देखे सभी जानकारी |@Caneup.in

Important Link

Home Visit Link Click here
 Official Website  Visit Link Click here

गन्ने का दाम 14 रुपये बढ़ाया गया

चालू सीजन के लिए अगेती प्रजाति के गन्ने का दाम 372 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 386 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है. जो कि 14 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी है. बता दें, यहां के किसान लंबे समय से गन्ने की कीमत 400 रुपये प्रति क्विंटल करने की मांग कर रहे थे.

इसके साथ ही बिलासपुर से साढौरा मार्ग पर सरस्वती पुल पर अवरोध हटाने के भी निर्देश दिए गए हैं। पाबनी कलां गांव में आयोजित इस जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने गांव के सरपंचों व अन्य शुभचिंतकों द्वारा दोबारा उठाई गई समस्या को संबोधित करते हुए घोषणा की कि साढौरा विधानसभा के 5 सबसे अधिक आबादी वाले गांवों को फिर से सुरक्षित किया जाएगा। पाबनी कलां के 5 वर्षीय तनिष्क और 65 वर्षीय ओम प्रकाश के जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दोनों को जन्मदिन की बधाई दी और तनिष्क को उनके जन्मदिन पर चॉकलेट का एक डिब्बा भी दिया.

Kisan Ganna Chini Mil Update : चीनी मीलो से किसानो के लिए आई बड़ी खबर , सभी देखे

Leave a Comment