cane up गन्ने का न्यू रेट देखे गन्ना पर्ची कलैंडर देखे

cane up गन्ने का न्यू रेट देखे गन्ना पर्ची कलैंडर देखे

गन्ना पर्ची कैलेंडर किसानों की मदद के लिए सरकार द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गन्ना पर्ची कैलेंडर देखने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया गया है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से यूपी गन्ना पर्ची कैलेंडर से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं। जैसे कि यूपी गन्ना पर्ची कैलेंडर क्या है इसका उद्देश्य लाभ विशेषताएं आवेदन प्रक्रिया गन्ना पर्ची कैलेंडर देखने की प्रक्रिया आदि तो दोस्तों यदि आप यूपी गन्ना पर्ची कैलेंडर से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हैं। अनुरोध है कि हमारे लेख को अंत तक पढ़ें।

गन्ना पर्ची ऑनलाइन कैलेंडर 2023

यूपी गन्ना पर्ची कैलेंडर 2023 के माध्यम से गन्ने की खेती करने वाले किसान अपने गन्ना आपूर्ति से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इससे आप अपनी चीनी मिल से संबंधित सर्वे पर्ची टोल भुगतान विकास संबंधी समस्या की जानकारी आदि प्राप्त कर सकते हैं

अब किसानों को गन्ने से जुड़ी कोई भी जानकारी लेने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी वह घर बैठे इंटरनेट के माध्यम से गन्ना पर्ची कैलेंडर से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इस पोर्टल के माध्यम से अब गन्ना किसान कालाबाजारी से बच सकेंगे गन्ना पर्ची पोर्टल के माध्यम से व्यवस्था में पारदर्शिता आएगी और लोगों का समय और पैसा दोनों बचेगा

cane up | cane up.in
cane up | caneup.in

यूपी गन्ना पर्ची कैलेंडर पोर्टल का उद्देश्य

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसानों की मदद के लिए यूपी गन्ना पर्ची कैलेंडर लॉन्च किया गया है। यूपी गन्ना पर्ची कैलेंडर का मुख्य उद्देश्य राज्य के किसानों को गन्ना बेचने से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्रदान करना है। पहले किसानों को गन्ने का भुगतान पाने के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था और इन समस्याओं के समाधान के लिए उन्हें सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ते थे। इसे ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने गन्ना पर्ची कैलेंडर देखने की ऑनलाइन सुविधा शुरू की है। जिसके माध्यम से अब किसान गन्ना पर्ची कैलेंडर से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस पोर्टल के माध्यम से समय और धन दोनों की बचत होगी और सिस्टम में पारदर्शिता आएगी

UP Ganna Parchi Calendar Details 2023-24

आर्टिकल का नाम गन्ना पर्ची कैलेंडर
किसने लॉन्च किया उत्तर प्रदेश सरकार
लाभार्थी उत्तर प्रदेश के किसान
उद्देश्य चीनी मिल तथा गन्ने से संबंधित जानकारी प्रदान करना
वर्ष 2023-24
आधिकारिक वेबसाइटhttps://upcane.info/ https://caneup.in

गन्ना पर्ची कैलेंडर के लाभ और विशेषताएं

  • चीनी मिल से संबंधित जानकारी गन्ना पर्ची कैलेंडर ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है।
  • इस पोर्टल के माध्यम से किसानों की कई समस्याओं का समाधान किया जा सकता है।
  • यूपी गन्ना पर्ची कैलेंडर से व्यवस्था में पारदर्शिता आएगी।
  • पर्ची की सारी जानकारी सीधे किसान के मोबाइल पर भेजी जाएगी। जिससे बिचौलियों का काम खत्म हो जायेगा.
  • इस पोर्टल के माध्यम से किसान गन्ना बेचने से संबंधित सभी जानकारी सर्वेक्षण डेटा गन्ने से संबंधित कैलेंडर बेसिक कोटा आदि प्राप्त कर सकते हैं।
  • पोर्टल से लगभग 50 लाख किसानों को लाभ होगा।
  • इस पोर्टल के माध्यम से समय और धन दोनों की बचत होगी।
  • गन्ना पर्ची कैलेंडर देखने के लिए सरकार द्वारा एक ऐप भी लॉन्च किया गया है।

    ऐप का नाम ई केन ऐप है।

  • इस ऐप को गन्ना किसान Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश में 113 चीनी मिलें कार्य कर रही हैं।

गन्ना पर्ची कैलेंडर ऑनलाइन कैसे देखें

  • उत्तर प्रदेश के जो इच्छुक गन्ना किसान गन्ना पर्ची कैलेंडर ऑनलाइन देखना चाहते हैं उन्हें नीचे दी गई विधि का पालन करना चाहिए।
  • यूपी गन्ना पर्ची कैलेंडर देखने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज खुल जाएगा।
  • इस होम पेज पर आपको किसान भाई अपना डेटा देखने के लिए नीचे क्लिक करें के विकल्प पर क्लिक करना होगा। विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक फॉर्म खुल जाएगा।
  • इस फॉर्म में आपको सबसे पहले ऊपर दिया गया कैप्चा कोड भरना होगा, इसके बाद व्यू पर क्लिक करना होगा, इसके बाद फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी जैसे जिला, फैक्ट्री, गांव आदि का चयन करना होगा इसके नीचे आपको सेलेक्ट ग्रोअर का विकल्प मिलेगा इस विकल्प पर अपना नाम चुनें और फिर क्लिक करें
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक और पेज खुलेगा इस पेज पर आपको अपनी पूरी जानकारी मिल जाएगी।
  • फिर आपको नीचे 4 विकल्प दिखाई देंगे इन सभी विकल्पों में से आपको गन्ना कैलेंडर के विकल्प पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सामने गन्ना पर्ची कैलेंडर खुल जाएगा।

ई गन्ना ऐप का शुभारंभ

किसानों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ई गन्ना ऐप लॉन्च किया गया है। इस ऐप के माध्यम से किसान गन्ने से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा जुताई, क्षेत्रफल, फसल, गन्ने की पर्ची और अन्य प्रकार की सुविधाएं भी इस ऐप के माध्यम से प्राप्त की जा सकती हैं। ऐप को लाभार्थियों द्वारा Google Play Store के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। सरकार द्वारा एक पूछताछ टर्मिनल भी स्थापित किया गया है। जिस पर 18001213203 पर कॉल करके संपर्क किया जा सकता है।

इस ऐप पर गन्ने से संबंधित किसानों का पूरा डेटा उपलब्ध होगा. इस ऐप के संचालन से किसानों के जीवन स्तर में सुधार आएगा। इसके अलावा वह मजबूत और आत्मनिर्भर भी बनेंगे। किसानों को किसी सरकारी कार्यालय में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. ई गन्ना ऐप के माध्यम से गन्ना सर्वेक्षण, बेसिक कोटा, सट्टा, गन्ना कैलेंडर, गन्ना पर्ची आदि से संबंधित जानकारी भी प्राप्त की जा सकती है।

Ganna Parchi Calendar Mobile App

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एक ऐप जारी किया गया है। इस ऐप का नाम ई केन ऐप है। इस ऐप को रजिस्ट्रेशन किसान अपने मोबाइल फोन में प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। और पेपर्स कैलेंडर से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस ऐप के माध्यम से केन क्रशिंग से संबंधित जानकारी प्रदान की जाएगी।

गन्ना पर्ची कैलेंडर मोबाइल ऍप डाउनलोड कैसे करें

  • सबसे पहले आपको ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा। ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा। ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपका फ्रंट पेज होम खुल जाएगा।
  • इस होम पेज पर आपको अपने एंड्रॉइड फोन पर नीचे दिए गए बटन से डाउनलोड करने के लिए दिखाई देने वाली जगह पर क्लिक करना होगा।
    रजिस्ट्रेशन कैलेंडर
  • आपके सामने वाले पृष्ठ पर क्लिक करने के बाद आपका मुखपृष्ठ खुल जाएगा। इस पेज पर आप इंस्टालेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave a Comment