Up Board Result 2024 Date: अप्रैल में इस तारीख को जारी होगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट.

Up Board Result 2024 Date: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज (UPMSP) द्वारा यूपी बोर्ड हाई स्कूल इंटरमीडिएट परीक्षा 9 मार्च को समाप्त हो गई। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों को पता होना चाहिए कि कॉपियों का मूल्यांकन 16 मार्च से मार्च तक किया जाएगा। 31. हालाँकि, जो परीक्षक कॉपियों के मूल्यांकन के दौरान ड्यूटी पर थे, होली के त्योहार पर दो दिनों की छुट्टी के कारण अभी भी कॉपियों का मूल्यांकन 13 दिनों में पूरा किया जाएगा।

आपको बता दें कि कॉफी मूल्यांकन के दौरान उन छात्रों की एक अलग सूची तैयार की जा रही है जो अच्छे अंक प्राप्त कर रहे हैं ताकि छात्रों को टॉपर सूची में नाम लाने और साक्षात्कार के संबंध में कोई समस्या न हो। इसके तहत जिन छात्रों का नाम आएगा, उन्हें बुलाकर इंटरव्यू लिया जाएगा और जरूरत पड़ने पर हैंडराइटिंग का मिलान भी कराया जा सकता है।

Up Board Result 2024 Date: अप्रैल में इस तारीख को जारी होगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट.
Up Board Result 2024 Date: अप्रैल में इस तारीख को जारी होगा यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट.

जिस तरह से यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन तेजी से किया जा रहा है, उससे उम्मीद की जा रही है कि रिजल्ट पिछले साल की तुलना में जल्द जारी किया जा सकता है क्योंकि यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की सभी विषयों की परीक्षाएं सफलतापूर्वक आयोजित की जाएंगी। बस दो सप्ताह. अगर यह पूरा हो गया है तो आइए बिना किसी देरी के रिजल्ट से जुड़े नए और लेटेस्ट अपडेट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें।

Up Board Result 2024 Date: Overview

बोर्ड का नाम उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज (UPMSP)
परीक्षा का नाम यूपी बोर्ड हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2024
Post Name Up Board Result 2024 Date
Category Result
Year 2024
Exam Date 22 फरवरी से 9 मार्च 2024 तक
Up Board Result 2024 Date April 2024
Official website https://upmsp.edu.in

अप बोर्ड परिणाम 2024- नवीनतम अपडेट

जैसा कि आप सभी जानते हैं, यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा 22 फरवरी से 9 मार्च 2024 के बीच आयोजित की गई थी। दोनों कक्षाओं को मिलाकर 55 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्रों के नतीजे आज जारी कर दिए गए हैं। हम उत्सुकता से नतीजों की तारीख और समय के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि इन दोनों नतीजों के जारी होने की तारीख और समय काफी सुर्खियों का विषय बना हुआ है।

यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी होने की तारीख: अगर पिछले दो-तीन सालों की बात करें तो रिजल्ट ज्यादातर अप्रैल, मई, जून, जुलाई महीने के आखिरी हफ्ते तक जारी किया जाता रहा है, वहीं अगर इस बार की बात करें तो जिस तरह से कॉपियों का मूल्यांकन तेजी से किया गया है. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि अप्रैल के दूसरे से तीसरे हफ्ते के भीतर किसी तारीख का ऐलान किया जा सकता है.

यूपी बोर्ड 10वीं परिणाम 2024 रिलीज की तारीख

यूपी बोर्ड 10वीं कक्षा के लिए 29,47311 छात्रों ने पंजीकरण कराया था, जिनकी परीक्षा 9 मार्च को सीसीटीवी कैमरे और वॉयस रिकॉर्डर के माध्यम से सफलतापूर्वक संपन्न हुई। परीक्षा समाप्ति के बाद उत्तर प्रतियों का मूल्यांकन 13 दिनों में पूरा कर लिया जाएगा.

उसके बाद करीब एक हफ्ते में मार्क्स वेरिफाई करने के बाद 20 अप्रैल के अंदर किसी भी तारीख को रिजल्ट जारी किया जा सकता है, हालांकि रिजल्ट जारी होने की तारीख को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, इसलिए सभी छात्र और छात्राओं को सलाह दी जाती है कि वे अपने पास रखें. आधिकारिक वेबसाइट पर एक नजर.

Leave a Comment