UP Board Result 2024:अगले सप्ताह से शुरू होगी परीक्षाओं की परीक्षा, पढ़ें कब घोषित होंगे हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के नतीजे?

UP Board Result 2024:उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in upresults.nic.in पर परिणाम देख सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रोल नंबर और अन्य विवरण दर्ज करना होगा। इसके बाद रिजल्ट छात्रों के कंप्यूटर या मोबाइल स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। छात्र इसका प्रिंटआउट भी अपने पास रख सकते हैं.

UP Board Result 2024
UP Board Result 2024

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली।यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों अभ्यर्थियों के लिए यह महत्वपूर्ण जानकारी है। अगले हफ्ते 16 मार्च 2024 से कंपनियों की जांच शुरू हो जाएगी. इसके बाद बोर्ड की ओर से नतीजे अगले महीने अप्रैल के अंत या मई महीने में घोषित किए जा सकते हैं. हालांकि, इस संबंध में बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है, लेकिन 16 मार्च से शुरू होने वाला मूल्यांकन कार्य 31 मार्च 2024 तक पूरा हो जाएगा। इस आधार पर उम्मीद जताई जा रही है कि रिजल्ट तैयार कर नतीजे घोषित किए जा सकते हैं। अप्रेल में।

वहीं, मीडिया रिपोर्ट में बोर्ड सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि अगर चुनाव आयोग अनुमति देता है और सब कुछ तय कार्यक्रम के मुताबिक होता है तो नतीजे अप्रैल के अंत या इसी महीने में घोषित किए जा सकते हैं. मई। लेकिन उम्मीदवारों को यह नहीं भूलना चाहिए कि बोर्ड द्वारा अभी तक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परिणामों की तारीख और समय की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2024: आज से परीक्षाएं समाप्त हो जाएंगी

यूपी बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 22 फरवरी, 2024 से शुरू हुईं। यह परीक्षा आज, 09 मार्च, 2024 को समाप्त हो रही है। वहीं, अब अभ्यर्थी पोर्टल पर जाकर नतीजे देख सकेंगे।

UP Board 10th, 12th Result 2024: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाना होगा। अब होमपेज पर उपलब्ध लिंक यूपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2024/यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2024 पर क्लिक करें। रोल नंबर डालें और सबमिट करें. यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा. मार्कशीट ऑनलाइन देखें और डाउनलोड करें। इसके बाद आप मूल मार्कशीट स्कूल से प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment